मेरा मोबाइल हैंग है क्या?

मेरा मोबाइल हैंग है क्या?

इसे सुनेंरोकेंसबसे पहले ये जान लेते है कि हमारा मोबाइल हैंग क्यों होता है वैसे तो मोबाइल हैंग होने के बहुत से कारण है जिनमे ख़ास कारण होता है मोबाइल की मेमोरी में ओवरलोड हो जाना और जो हम एप इंस्टाल करते है तो उनके सोर्स और कैशे बन जाते है। इन एप को डिलीट करने के बाद ये फाइल जंक फाइल बन जाती है।

कौन सा फोन हैंग नहीं होता है?

इसे सुनेंरोकेंइस पोस्ट में आपको में ये बिल्कुल क्लियर कर दूंगा की कौन सी कंपनी का मोबाइल कभी भी हैंग नहीं होता है. आज तक मैं नोकिया, कार्बन, माइक्रोमैक्स, समसुंग, आसुस, मोटोरोला, आईफोन , लिनोवो, शाओमी इत्यादि के फ़ोन इस्तेमाल कर चुका हूँ और यह कह सकता हूँ कि सब कभी न कभी हैंग होते हैं। जिनमें नोकिया व आईफोन सबसे कम हैंग होते हैं।

सैमसंग मोबाइल हैंग क्यों करता है?

इसे सुनेंरोकेंसैमसंग स्मार्टफोन का हैंग होने का कारण है उसके अंदर लगा हुआ Exynos प्रोसेसर ही है । वैसे सैमसंग कंपनी अपने स्मार्टफोन में खुद के बनाये हुए Exynos प्रोसेसर इसीलिए लगाती है ताकि कमाई अधिक हो सके ।

मोबाइल हैंग करे तो कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

इसे सुनेंरोकेंकई बार तो ऐसा भी होता है कि फोन स्लो / SLOW हो जाता है तो आपके लिए Google ने नया ऐप Files Go लॉन्च कर दिया है। इस एक ऐप / APP की मदद से आप फोन / PHONE में स्पेस / SPACE खाली करने, फाइल शेयर / FILE SHARE जैसे कई काम कर सकते हैं। इस ऐप को आसानी से गूगल प्ले-स्टोर / GOOGLE PLAY STORE से डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे अच्छा कौन सी कंपनी का मोबाइल होता है?

सबसे अच्छा मोबाइल कंपनी कौन सा है 2021

  1. Xiaomi – Redmi, Mi. वैसे तो Xiaomi कंपनी चाइना की है लेकिन हमारे इंडिया मे काफी मशहूर कंपनी है क्युकी ये सस्ते दाम मे अच्छी कुआलिटी के स्मार्टफोन बेचती है और यही नहीं इनके जादातर मोबाईल फोन Online सेल के जरिए ही बिकते है
  2. Samsung.
  3. Realme.
  4. Vivo.
  5. OnePlus.
  6. Oppo.
  7. Apple.

हैंग का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंउदाहरण : अंग्रेजों ने भगत सिंह को फाँसी”पर”hang”कर दिया था. उदाहरण : उसमें अनावश्यक लटकाव या झुर्रियां नहीं पड़ती। उदाहरण : विश्वविद्यालय प्रशासन को आखिरकार छात्रों की मांग के आगे झुकना ही पड़ा।