मोरपंखी पौधा कौन सा है?

मोरपंखी पौधा कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंमोरपंखी का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर तो होता ही है साथ ही साथ ये आपके घर का भाग्य बदल सकता है। कहा जाता है कि घर पर कोई विपत्ति आने वाली हो, तो यह पौधा उसे घर में आने नहीं देता। मोरपंखी का पौधा लगाने से घर में बरकत आती हैं और परिवार में सुख-शांति का वास होता है।

मोरपंखी का पौधा कैसे लगता है?

इसे सुनेंरोकेंमोरपंखी का पौधा कैसे लगाएं : पौधे को आप जब भी गमले में लगाएं तब उसमे अच्छी तरह पौधा में मिटटी का मिक्सचर बनाकर के गमले में भरें। गमले के निचले हिस्से में एक परत कंकड़ पथर की जरुर लगाएं जिससे गमले में पानी रुकेगा नहीं। हमेशा मोरपंखी के पौधे लगाने के लिए आप ऐसे गमले का चुनाव करें, जिसके पेंदे में छेद हो।

मोरपंखी का पौधा क्या काम आता है?

इसे सुनेंरोकेंमोरपंखी पौधा लगाने का तरीका और फायदे – माना जाता है कि जब भी कोई अपने घर में मोरपंखी पौधा (morpankhi plant) लगाएं तो इस पौधे को कभी अकेले ना लगाकर हमेशा जोड़े में लगाना चाहिए। इससे पति-पत्नी का रिश्ता सही रहता है और हमेशा दोनों लोगों में प्यार बना रहता है। साथ ही घर के अंदर कभी भी नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है।

मोरपंखी का पौधा घर में लगाने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंइस पौधे के पत्ते मोर के पंखों के समान सुंदर होते हैं और वास्तु दोष दूर करने के लिए इसे घरों में लगाया जाता है। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि मयूर पंखी यानी मोरपंखी पौधा लगाने से घर में बरकत आती है, सकारात्मकता के साथ साथ घर के सदस्यों की बुद्धि तेज होती है औऱ घर में धन के भंडार लगते हैं।

मोरपंखी का पौधा कौन सी दिशा में लगाएं?

इसे सुनेंरोकेंवास्तु के अनुसार मोरपंखी पौधे को उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इसे घर को धन लाभ होने के साथ सुख-समृद्धि बनी रहती है। इसके अलावा इससे कई दोष दूर हो जाते है।

विद्या का पौधा कैसे लगता है?

इसे सुनेंरोकेंमयूरपंखी का पौधा मोर के पंखों के समान नजर आने वाले इस पौधे में आश्चर्यजनक रूप से धन के भंडार भरने की ताकत है। देश के कुछ राज्यों में इसे विद्या का पौधा भी कहा जाता है। बच्चे अपनी स्कूल की किताबों में इसकी पत्तियां इस विश्वास के साथ रखते हैं कि उससे अच्छी विद्या आती है। दरअसल विद्या का संबंध भी धन से ही है।

घर में मोरपंखी का पौधा लगाने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंवास्तुशास्त्र में कहा गया है कि मयूर पंखी यानी मोरपंखी पौधा लगाने से घर में बरकत आती है, सकारात्मकता के साथ साथ घर के सदस्यों की बुद्धि तेज होती है औऱ घर में धन के भंडार लगते हैं। यानी इस पौधे की बदौलत घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है।

घर में मोरपंखी लगाने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंजोड़े में लगाए जाने पर मोरपंखी शुभ फल देता है। 2. मोरपंखी पौधे को सदैव ऐसी जगह रखें जहां अच्छी धूप और हवा आती हो।