पोटेशियम क्लोराइड में कितने प्रतिशत पोटाश पाया जाता है?

पोटेशियम क्लोराइड में कितने प्रतिशत पोटाश पाया जाता है?

इसे सुनेंरोकेंपोटैशियम क्लोराइड 0-0-62 पोटाश का मुरिएट 100% पानी में घुलने वाला उर्वरक “Greenway Biotech ब्रांड” 1 पाउंड : Amazon.in: बाग-बगीचा और आउटडोर

पोटेशियम सल्फेट एक यौगिक या मिश्रण है?

पोटेशियम सल्फेट K2 SO4 के आणविक सूत्र के साथ एक अकार्बनिक रासायनिक यौगिक है। इसे डिपोटेशियम सल्फेट और पोटाश का सल्फेट भी कहा जाता है।

पोटेशियम सल्फेट का सामान्य नाम क्या है?

sulphate of potash
पोटेशियम सल्फेट (यूएस) या पोटेशियम सल्फेट (यूके), जिसे सल्फेट ऑफ पोटाश (एसओपी), आर्कनाइट या सल्फर का पुरातन रूप से पोटाश भी कहा जाता है, एक सफेद पानी में घुलनशील ठोस सूत्र K 2 SO 4 के साथ अकार्बनिक यौगिक है।

पोटेशियम सल्फेट किस प्रकार का रसायन है?

ionic compound
पोटेशियम सल्फेट दो पोटेशियम परमाणुओं, एक सल्फर परमाणु और चार ऑक्सीजन परमाणुओं से बना एक आयनिक यौगिक है। इसका रासायनिक सूत्र K2SO4 K 2 SO 4 है। पोटेशियम सल्फेट को एक अकार्बनिक यौगिक माना जाता है क्योंकि इसमें कार्बन-हाइड्रोजन बांड नहीं होते हैं।

सोडियम पोटेशियम सल्फेट क्या है?

इसे सुनेंरोकेंसोडियम सल्फेट ( सोडियम सल्फेट या सोडा के सल्फेट के रूप में भी जाना जाता है ) सूत्र Na 2 SO 4 के साथ-साथ कई संबंधित हाइड्रेट्स के साथ अकार्बनिक यौगिक है । सभी रूप सफेद ठोस होते हैं जो पानी में अत्यधिक घुलनशील होते हैं। 6 मिलियन टन के वार्षिक उत्पादन के साथ , डीकाहाइड्रेट एक प्रमुख कमोडिटी रासायनिक उत्पाद है।

क्या अमोनियम सल्फेट रासायनिक उर्वरक है?

इसे सुनेंरोकेंअमोनियम सल्फेट, जिसे अमोनियम सल्फेट भी लिखा जाता है, एक नमक है जिसे आमतौर पर मिट्टी में उर्वरक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि इसकी संरचना में नाइट्रोजन पर प्रतिशत अधिक है। सूत्र और संरचना: अमोनियम सल्फेट रासायनिक सूत्र (NH4) 2SO4 है और इसका दाढ़ द्रव्यमान 132.14 g / mol है।

एमपी के में कौन कौन से तत्व होते हैं?

जानें इन रासायनिक खादों (उर्वरक) में पोषक तत्व कितनी मात्रा में होते हैं

क्र.सं. उर्वरक का नाम तत्व प्रतिशत
8. एन.पी.के. 12
9. एन.पी. (मिश्रण) 20
10. राक फास्फेट
11. जिंक सल्फेट