एसएसबी कौन सी भर्ती होती है?

एसएसबी कौन सी भर्ती होती है?

इसे सुनेंरोकेंSSB Head Constable recruitment 2021 : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), गृह मंत्रालय ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के 115 पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ssbrectt.gov.in पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 23 अगस्त है। आयु सीमा – 18 से 25 वर्ष।

हेड कांस्टेबल बनने के लिए क्या करना पड़ता है?

इसे सुनेंरोकेंहेड कॉन्स्टेबल के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. साथ ही उन्हें हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग भी आनी चाहिए. आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए.

हेड कांस्टेबल का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंHedhkanstebal Meaning in Hindi – हेडकांस्टेबल का मतलब हिंदी में हेडकांस्टेबल इंग्लिश [संज्ञा पुल्लिंग] पुलिस का मुख्य सिपाही।

एसएसबी हेड कांस्टेबल पहले क्या होगा?

इसे सुनेंरोकेंएसएसबी ने पिछले दिनों हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्टीरियल) के 115 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. आवेदन की अंतिम तारीख 22 अगस्त 2021 है. आवेदकों को 22 अगस्त तक ही एप्लीकेशन फीस भी जमा करके फॉर्म कंप्लीट करना होगा. यह नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट को पास करना होगा.

एसएसबी की सैलरी कितनी है?

इसे सुनेंरोकेंSSB हेड कांस्टेबल इन-हैंड सैलरी 25,500 से रु. 81,000, SSB हेड कांस्टेबल के लिए इन-हैंड सैलरी भी इसी रेंज के बीच में होगी।

SSB की सैलरी कितनी होती है?

इसे सुनेंरोकेंचयन के बाद कितना मिलेगा वेतन : वे उम्मीदवार जो इस भर्ती में अंतिम रूप से सफल होते हैं उन्हें लेवल-4 के अनुसार 25,500 से लेकर 81,110 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा।

महिला कांस्टेबल कैसे बने?

3 दिन पहले
महिला पुलिस कांस्टेबल कैसे बने (How to become a Mahila Police Constable in Hindi)

  1. 12th पास करें
  2. महिला पुलिस कांस्टेबल के लिए आवेदन करें
  3. महिला पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा पास करें
  4. शारीरिक परीक्षा में पास करें
  5. डॉक्यूमेंट verification पूरी करें
  6. मेडिकल टेस्ट पास करें
  7. महिला कॉन्स्टेबल बन जाते हो

कॉन्स्टेबल की सैलरी कितनी होती है?

इसे सुनेंरोकेंयूपी पुलिस कांस्टेबल वार्षिक पैकेज यूपी पुलिस कांस्टेबल का वार्षिक वेतन लगभग INR 4,20,000 से- – 4,80,000 रु राशि तक होगी।

कांस्टेबल को हिंदी में क्या कहते हैं?

इसे सुनेंरोकें[सं-पु.] – पुलिस विभाग में एक पद; सिपाही; आरक्षी; आरक्षक। Also see कांस्टेबल in English.

कांस्टेबल का क्या काम होता है?

इसे सुनेंरोकेंकांस्टेबल क्या होते है इनका कार्य क्या होता है. आइये जानते है ये पुलिस स्टेशन में एक कांस्टेबल के पद पर नियुक्त किये जाते है इनका कार्य अपराधियों की निगरानी रखना स्थानीय नागरिको के विवादों का निरीक्षण करना और न्याय दिलाना इसके अलावा अपराधी को दण्डित करवाना गिरफ्तारी करवाना इत्यादि कार्य होते है।

एसएसबी हेड कांस्टेबल का परीक्षा कब होगा 2021?

सीमा सशत्र बल हेड कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021

Exam Name SSB Head constable Exam 2021
Exam Form 17 July 2021
Category Admit Card
Last Date 16 August 2021
Exam Date Sept – Oct.

एसएसबी हेड कांस्टेबल का फिजिकल कब होगा 2021?

इसे सुनेंरोकेंi.e.ssb.nic.in. SSB Head Constable Ministerial Skill Test 2021 is scheduled to be held from 17 to 28 August 2021.

इसे सुनेंरोकेंएसएसबी गृह मंत्रालय इस भर्ती अभियान के माध्यम से ग्रुप ‘बी’ नॉन गजेटिड (लड़ाकू) और नॉन- मिनिस्ट्रियल में सब-इंस्पेक्टर (SI) कुल 100 से ज्यादा रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें एसआई (पायनियर) – 18 पद, एसआई (ड्राफ्ट्समैन) – 3 पद, एसआई (कम्युनिकेशन) – 56 पद और एसआई (स्टाफ नर्स महिला) – 39 पद शामिल हैं।

एसएसबी का फॉर्म कब निकलेगा 2022?

इसे सुनेंरोकेंSSB ने भर्ती के लिए 82 SSB रिक्तियों को जारी किया है। विभिन्न श्रेणियों के लिए SSB भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कब है? तो SSB करने की अंतिम तिथि सहायक कमांडेंट आवेदन फॉर्म की भर्ती May 10,2022.

एसएसबी की भर्ती कब निकलती है?

इसे सुनेंरोकेंSSB ने भर्ती के लिए 5 SSB रिक्तियों को जारी किया है। विभिन्न श्रेणियों के लिए SSB भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कब है? तो SSB करने की अंतिम तिथि इंस्पेक्टर आवेदन फॉर्म की भर्ती January 15,2022.