पीटी उषा क्या खेलती है?

पीटी उषा क्या खेलती है?

इसे सुनेंरोकेंभारत के केरल राज्य की खिलाड़ी हैं। 1976 में केरल राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए एक खेल विद्यालय खोला और उषा को अपने ज़िले का प्रतिनिधि चुना गया। एथलेटिक्स मे ट्रेक ओर फील्ड से जुडी है। दौड़ और ऑलंपिक भी खेल चुकी है.

पीटी उषा को क्या कहा जाता है?

इसे सुनेंरोकेंवे आमतौर पर पी॰ टी॰ उषा के नाम से जानी जाती हैं, । “भारतीय ट्रैक और फ़ील्ड की रानी” मानी जानी वाली पी॰ टी॰ उषा भारतीय खेलकूद में १९७९ से हैं। उन्हें “पय्योली एक्स्प्रेस” नामक उपनाम दिया गया था।

इसे सुनेंरोकें- पीटी उषा भारत की महानतम एथलीटों में से एक हैं, जिन्हें अक्सर देश की “क्वीन ऑफ ट्रैक एंड फील्ड” कहा जाता है। पीटी उषा लंबे स्ट्राइड के साथ एक बेहतरीन स्प्रिंटर थीं। वो 1980 के दशक में अधिकांश समय तक एशियाई ट्रैक-एंड-फील्ड इवेंट्स में हावी रहीं। जहां उन्होंने कुल 23 पदक जीते, जिनमें से 14 स्वर्ण पदक थे।

पीटी उषा की आत्मकथा का क्या नाम है?

इसे सुनेंरोकेंपी. टी उषा के जीवन की आत्मकथा का नाम गोल्डन गर्ल है जो 1987 में लिखी गई थी।

उषा का उपनाम क्या है?

सही उत्तर विकल्प 1 है, अर्थात् पय्योली एक्सप्रेस।…Detailed Solution.

प्रसिद्ध भारतीय व्यक्तित्व उपनाम
पीटी उषा पय्योली एक्सप्रेस, गोल्डन गर्ल।
मिल्खा सिंह द फ्लाइंग सिख

उषा का जन्म कब हुआ था?

27 जून 1964 (आयु 57 वर्ष)पी॰ टी॰ उषा / जन्म तारीख

उषा कौन कौन से कार्य करती है?

इसे सुनेंरोकेंविश्व कीर्तिमान जकार्ता, इंडोनेशिया में १९८५ की एशियाई दौड़-कूद प्रतियोगिता में उषा ने १००, २००, ४००, ४०० बाधा व ४x४०० रिले में ५ स्वर्ण जीते। उन्होंने ४x४०० रिले में कांस्य भी जीता। किसी भी महिला द्वारा किसी एक ही दौड़ प्रतियोगिता में सबसे अधिक पदक जीतने का यह कीर्तिमान है।

उषा क्या करने के लिए फ्लैट से नीचे उतरी थी?

इसे सुनेंरोकेंफ्लैट से नीचे उतरने पर उषा ने देखा कि बबन दीवाली पर आटे के बनाये गये दियों को इकट्ठा कर रहा है। इसका कारण पता चलने पर ऊषा के बेहद अफसोस हुआ। क्योंकि इन आटे के दीपकों को सेंककर बबन खायेगा। ऊषा ने सोचा समाज में कितना भेदभाव है।

पट उषा का जन्म कहाँ हुआ?

पय्योलीपी॰ टी॰ उषा / जन्म की जगह

पीटी उषा का जन्म कब और कहां हुआ?

इसे सुनेंरोकेंपिलावुळ्ळकण्टि तेक्केपरम्पिल् उषा (मलयालम: പിലാവുളളകണ്ടി തെക്കേപറമ്പില്‍ ഉഷ) (जन्म २७ जून १९६४), भारत के केरल राज्य की एथलीट हैं। वे आमतौर पर पी॰ टी॰ उषा के नाम से जानी जाती हैं, । “भारतीय ट्रैक और फ़ील्ड की रानी” मानी जानी वाली पी॰ टी॰ उषा भारतीय खेलकूद में १९७९ से हैं।

पीटी उषा का जन्म कब और कहां हुआ था?

27 जून 1964 (आयु 57 वर्ष), पय्योलीपी॰ टी॰ उषा / जन्म की तारीख और समय