Pandey का गोत्र क्या होता है?

Pandey का गोत्र क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंअन्य चार परिवार बिष्ट, पाण्डे, बस्नेत और थापा है। इनके गोत्र वत्स गोत्र है।

पांडे कितने प्रकार के होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंपाँडे वंश नेपालके क्षत्रिय शासकोंकी परिवार है। इसी प्रकार पश्चिमी भारत में महाराष्ट्र में कई ब्राह्मण समुदायों के उपनाम पांडे पर अन्त होते हैं जैसे देशपांडे, सरदेशपांडे आदि। भारत में पांडे उप नाम के अधिकतम लोग उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा तथा छत्तीसगढ़ राज्य में पाये जाते हैं।

चंकी पांडे की उम्र कितनी है?

59 वर्ष (26 सितंबर 1962)
चंकी पांडे/उम्र

चंकी पांडे के कितने बच्चे हैं?

इसे सुनेंरोकें1988 में उन्होंने भावना पांडे से शादी की। चंकी और भावना की दो बेटियां हैं। पहली की उम्र 16 साल है।

सारस्वत ब्राह्मण में कौन कौन से गोत्र आते हैं?

Tushar Ojha‎अखिल भारतीय सारस्वत ब्राह्मण समाज

  • आशावरी माता – ढीलीवाल।
  • अर्णोलीमाता – वालमीक।
  • कनसूरी माता – पटणी।
  • कालिकामाता – दीक्षित।
  • करणोला माता – बावा।
  • कर्णेश्वरी माता – धम्मू, पालीवाल।
  • कजली माता – कांथड्या।
  • कामाक्षा माता – कुकड़ा भानोत।

सरयूपारीण ब्राह्मण कितने प्रकार के होते हैं?

इसे सुनेंरोकें(१) सांडी (२) सोहगौरा (३) संरयाँ (४) श्रीजन (५) धतूरा (६) भगराइच (७) बलूआ (८) हरदी (९) झूडीयाँ (१०) उनवलियाँ (११) लोनापार (१२) कटियारी, लोनापार में लोनाखार, कानापार, छपरा भी समाहित है। इन्ही बारह गांवों से आज चारों तरफ इनका विकास हुआ है, यें सरयूपारीण ब्राह्मण हैं।

सर्वश्रेष्ठ ब्राह्मण कौन है?

इसे सुनेंरोकेंशाण्डिल्य शांडिल्य एक सर्वश्रेष्ठ ब्राह्मण गोत्र है, ये वेदों में श्रेष्ठ, तथा ऊँचकुलिन घराने के ब्राह्मण हैं। यह गोत्र ब्राह्मणों के तीन मुख्य ऊँचे गोत्रो में से एक है। महाभारत अनुशासन पर्व के अनुसार युधिष्ठिर की सभा में विद्यमान ऋषियों में शाण्डिल्य का नाम भी है।

कौन कौन से ब्राह्मण होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंस्मृति-पुराणों में ब्राह्मण के 8 भेदों का वर्णन मिलता है:- मात्र, ब्राह्मण, श्रोत्रिय, अनुचान, भ्रूण, ऋषिकल्प, ऋषि और मुनि। 8 प्रकार के ब्राह्मण श्रुति में पहले बताए गए हैं। इसके अलावा वंश, विद्या और सदाचार से ऊंचे उठे हुए ब्राह्मण ‘त्रिशुक्ल’ कहलाते हैं। ब्राह्मण को धर्मज्ञ विप्र और द्विज भी कहा जाता है।

चंकी पांडे कितने करोड़ के मालिक हैं?

इसे सुनेंरोकेंक्या आपको पता है चंकी पांडे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. caknowledge.com की रिपोर्ट के अनुसार चंकी पांडे के पास 132 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है.

अनन्या पांडे का जन्म कब हुआ?

30 अक्तूबर 1998 (आयु 23 वर्ष)
अनन्या पांडे/जन्म तारीख

चक्की पांडे की बीवी कौन है?

इसे सुनेंरोकेंचंकी पांडे (Chunky Panday) की पत्नी भावना फिल्मों से तो दूर रही ही लेकिन लाइमलाइट से भी काफी दूर रहती हैं. बॉलीवुड वाइव्स सीरीज आने के बाद बहुत से लोगों को भावना पांडे के बारे में पता चला. भावना और चंकी 1996 में मिले थे. जब भावना चंकी से मिली थी उस समय चंकी का बॉलीवुड करियर लगभग खत्म हो चुका था.

चंकी पांडे का बेटा कौन है?

इसे सुनेंरोकेंअनन्या पांडे बॉलीवुड के मशहूर स्टार किड्स में से एक हैं.