यूएसबी कौन सी डिवाइस है?

यूएसबी कौन सी डिवाइस है?

इसे सुनेंरोकेंहाल में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा लॉन्च लुमिया 950 और लुमिया 950 एक्सएल में भी कंपनी ने यूएसबी टाइप-सी का उपयोग किया है। वहीं हाल में वर्चुअल मैमोरी निर्माता कंपनी सैनडिस्क ने विश्व का पहला यूएसबी टाइप-सी आधारित पेन ड्राइव को लॉन्च किया है। यूएसबी टाइप-सी का उपयोग धड़ल्ले से मोबाइल और लैपटॉप तकनीक में किया जा रहा है

यूएसबी केबल का फुल फॉर्म क्या है?

इसे सुनेंरोकेंUSB का फुल फॉर्म Universal Serial Bus (यूनिवर्सल सीरियल बस) है। USB एक industry standard (मानक) है जो कंप्यूटर, लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बीच कनेक्शन, डेटा स्थानांतरण और बिजली की आपूर्ति के लिए bus में उपयोग किए जाने वाले कनेक्टर, केबल और संचार प्रोटोकॉल को परिभाषित करने के लिए उपयोग किया जाता है।

कनेक्टर कितने प्रकार के होते हैं?

अधिकांश मदरबोर्ड में निम्नलिखित कनेक्टर होते हैं:

  • सीरियल पोर्ट, जो पुराने उपकरणों को जोड़ने के लिए DB9 कनेक्टर का इस्तेमाल करता है.
  • पैरेलल पोर्ट, जो खासतौर से पुराने प्रिंटरों से जोड़ने के लिए DB25 कनेक्टर का उपयोग करता है.
  • यूएसबी पोर्ट (1

    कंप्यूटर का फुल फॉर्म क्या है?

    इसे सुनेंरोकेंComputer का फुल फॉर्म होता है “Commonly Operated Machine Particularly Used in Technical and Educational Research”. Computer एक ऐसा electronic device होता है जो की मदद करता है arithmetic और logical calculations करने में. Computer में एक arithmetic और logical unit भी स्तिथ होता है जिसे की ALU कहा जाताहै.

    वीजीए केबल में कितने पिन लगे होते हैं?

    इसे सुनेंरोकेंवीजीए केबल में 15 पिन मिलते है

    यूएसबी को हटाने के लिए निम्नलिखित में से कौन सा सुरक्षित अभ्यास है?

    इसे सुनेंरोकेंइजेक्ट करें और निकालें बस अनप्लग करें लॉग आउट करें और फिर निकलें कंप्यूटर बंद करें और फिर निकालें​19 अग॰ 2021

    कीबोर्ड का फुल फॉर्म क्या होता है?

    इसे सुनेंरोकेंKeyboard का full form Keys Electronic Yet Board Operating A to Z Response Directly होता है

    कंप्यूटर में ए एल यू का पूरा नाम क्या है?

    इसे सुनेंरोकेंयू. का पूरा नाम क्या है ALU की फुल फॉर्म होती है Arithmetic Logic Unit जिसे हिंदी में अरिथमेटिक लॉजिक यूनिट लिखा जाता है। इसका हिंदी में अर्थ होता है अंकगणित तर्क इकाई।