कौन सी फ्रेंचाइजी सबसे ज्यादा पैसा कमाती है?

कौन सी फ्रेंचाइजी सबसे ज्यादा पैसा कमाती है?

इसे सुनेंरोकेंयदि आप garment industry में franchises business शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो जॉकी इंडिया भारत में सबसे अधिक अनुशंसित फ्रेंचाइजी व्यवसाय विकल्प है, Jockey इंडिया फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए आपको 30 से 50 लाख के पूंजी निवेश और 800 to 1200 sqft.

किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे ले?

इसे सुनेंरोकेंFranchise Kaise Chune? अपने लिए franchise का चुनाव करने से पहले आपको अपना एक Budget निर्धारित करना होगा कि आप कितना पैसा खर्च कर सकते है एक franchise चलने के लिए क्योंकि उसी के आधार पर आप अपना ब्रांड चुनेगे. एक बार budget का चुनाव होने के बाद आपको यह देखना है कि आपके शहर या गाँव में किस चीज़ कि franchise चल सकती है.

पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी लेने के लिए क्या करना पड़ेगा?

इसे सुनेंरोकेंपोस्ट ऑफिस की फ्रैंचाइजी लेने के लिए कस्टमर्स को अप्लाई करना होगा. अप्लाई करने के लिए आप indiapost की ऑफिशियल साइट पर, यानी इस लिंक (https://www.indiapost.gov.in/VAS/DOP_PDFFiles/Franchise.pdf) पर क्लिक कर सकते हैं. यहां से आप फॉर्म डाउनलोड करें और फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करें.

अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए क्या करें?

इसे सुनेंरोकेंपहले तरीके में अगर कोई व्यक्ति अमूल प्रेफर्ड आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और अमूल क्यिोस्क के लिए फ्रेंचाइजी लेना चाहता है तो उसे करीब 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इस निवेश में नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये और इक्‍विपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आएगा.

इंडिया में सबसे अच्छा बिजनेस कौन सा है?

इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई वाला बिजनेस कौन सा है?

  1. बीमा इंडिया में बीमा बेचने की क्षमता ऐसी है कि कई कामकाजी पेशेवर बीमा पॉलिसियों को किनारे पर बेचते हैं.
  2. ट्रैवल एजेंसी
  3. क्लाउड किचन (ऐसी रसाेई जहां किचन सेटअप ताे हाे पर डाइनिंग न हाे)
  4. वेबसाइट डिजाइन
  5. जैविक खेती व्यवसाय
  6. कोचिंग
  7. इंटीरियर डिजाइन बिजनेस
  8. फर्नीचर बिजनेस

कौन से बिजनेस में सबसे ज्यादा पैसा है?

ज्यादा कमाई वाले व्यवसाय आइडियाज (High Earning Business)

  • रेस्तौरेंट बिज़नेस लोग आज के समय में जीवन शैली तेज और लक्ज़री है.
  • कैटरिंग बिज़नेस दूसरा सबसे ज्यादा कमाई वाला एवं लाभकारी व्यवसाय खाद्य उद्योग से हैं, जोकि है कैटरिंग का बिज़नेस.
  • रेडीमेड नमकीन और नाश्ते की दुकान
  • खेल और मनोरंजन पार्लर
  • रियल एस्टेट डीलर

डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बनाएं?

  1. डिस्ट्रीब्यूटर बनने की टिप्स
  2. मार्केट रिसर्च करें
  3. निर्माता (मैन्युफैक्चरर) – डिस्ट्रीब्यूटर एन्गेजमेन्ट मॉडल
  4. खुद को अच्छा साबित करने की कोशिश करें
  5. साफ़ सुथरी कागजी कार्यवाही करें
  6. बिज़नेस को बढ़ाये
  7. डिस्ट्रीब्यूटर की कमाई

डाकघर एजेंट कैसे बने?

इसे सुनेंरोकेंइसके अलावा डाकघर की एजेंसी पाने के लिए अभ्यर्थी का हाईस्कूल पास होना जरूरी है। जिला बचत कार्यालय से आवेदन प्राप्त कर हाईस्कूल की मार्कशीट, मतदाता पहचान पत्र, राशन कार्ड, पेन कार्ड की छाया प्रति व पांच या छह फोटो जमा करनी होती हैं। 21 वर्ष से ऊपर युवक युवतियां इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

अमूल दूध डेयरी कैसे खोलें?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप अमूल प्रिफेरड आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो करीब 2 लाख रुपए खर्च करने होंगे। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रेनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए तक का खर्चा आएगा।

अमूल दूध की एजेंसी कैसे ली जाती है?

इसे सुनेंरोकेंदो तरह की फ्रेंचाइजी देती है अमूल ऐसी फ्रेंचाइजी लेने पर करीब 2 लाख रुपये का निवेश करना होता है। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के रूप में 25 हजार रुपये लिया जाता है। वहीं रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये, उपकरणों पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है। इसके अलावा अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी भी देता है।

इसे सुनेंरोकेंहंसिनी कंपनी अपनी फ्रेंचाइजी देकर अपने बिज़नेस को बढ़ाने में लगी हुई है और आप भी हंसिनी कंपनी की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. हंसिनी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए करोड़ रुपए की जरूरत पड़ती है इसलिए अगर आप ज्यादा निवेश कर सकते हैं तो ही इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लें.

फ्रैंचाइज़ी क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंFranchise Business की यदि हम बात करें तो यह एक ऐसा बिजनेस होता है जिसमें कंपनी या बिजनेस का मालिक अपने बिजनेस लोगो, बिजनेस का नाम एवं बिजनेस मॉडल इत्यादि के अधिकारों को किसी थर्ड पार्टी ऑपरेटर को बेचता है। बिजनेस का मालिक जिस थर्ड पार्टी को यह अधिकार बेचता है उसे फ्रैंचाइजी कहा जाता है।

किसी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले?

इसे सुनेंरोकेंआप किसी भी कंपनी से एजेंसी के लिए फ्रेंचाइजी बहुत आसानी से ले सकते हैं। आप जिस भी कंपनी की एजेंसी लेना चाहते हैं, आप उस कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं या आप सीधा कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या फिर आप मेल भी कर सकते हैं, जहां से आपको कंपनी से फ्रेंचाइजी लेने के नियम और शर्तों के बारे में भी पता चल जाएगा।

फ्रैंचाइज़ी व्यवसाय कैसे शुरू करें?

फ्रेंचाइज़ी व्यवसाय शुरू करने से पहले क्या करे?

  1. नये व्यवसाय के लिए रिसर्च बहुत ज़रूरी है
  2. मौजूदा फ्रेंचाइजी आउटलेट पर जाएं और सब जानकारी ले
  3. व्यवसाय की सफलता के लिए खुद के पैरामीटर सेट करें
  4. फ्रेंचाइज़र का समर्थन प्राप्त करें
  5. बहुत ही अच्छे से Franchise Business को लॉन्च करे

फ्री में फ्रेंचाइजी कैसे लें?

इसे सुनेंरोकेंअगर आप आधार कार्ड की फ्रेचाइजी चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको UIDAI द्वारा आयोजित एक परीक्षा पास करनी होगी. इसके बाद सर्विस सेंटर खोलने के लिए लाइसेंस दिया जाता है. जब आप परीक्षा पास कर लेंगे तो आपको आधार एनरॉलमेंट नंबर और बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन कराना होता है. इसके बाद कॉमन सर्विस सेंटर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

किसी कंपनी की एजेंसी कैसे लें?

किसी कंपनी की एजेंसी कैसे लें? एजेंसी लेना का तरीका

  1. लोकल चीफ़ से कांटैक्ट करें आप जिस भी कंपनी का एजेंसी लेना चाहते है तो इसके लिए आप अपने जिले के उस कंपनी के लोकल चीफ से संपर्क कर सकते है।
  2. एजेंसी होल्डर से कांटैक्ट करें
  3. ऑनलाइन अप्लाई करे
  4. कंपनी के टोल फ्री नंबर पर कॉल करें

एजेंसी लेने के लिए क्या करना पड़ता है?

कम लागत में कौन सा बिजनेस करें?

Business Ideas: कम लागत में इन व्यवसाय से कमाएं शानदार मुनाफा

  • मशरूम की खेती
  • बांस की खेती
  • जैविक खाद उत्पादन
  • औषधीय खेती
  • हाइड्रोपोनिक्स उपकरण स्टोर
  • झाड़ू उत्पादन

इसे सुनेंरोकेंमहिंद्रा ब्रांड भारत का सबसे प्रसिद्ध ब्रांड है, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स लिमिटेड की फ्रेंचाइजी लेने से आपको मुनाफा तो होगा, साथ ही आपको इतने प्रसिद्ध ब्रांड के साथ कार्य करने का मौका भी मिलेगा.

किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले?

फ्रेंचाइजी बिजनेस क्या है?

आज के समय में कौन सा बिजनेस करना चाहिए?

सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला बिजनेस कौन सा है? List of High Profit Business in India

  • ज्यादा कमाई वाले बिजनेस आइडिया रेस्टोरेंट्स का बिजनेस कैटरिंग बिज़नेस रेडीमेड नमकीन और नाश्ते की दुकान खेल और मनोरंजन पार्लर चाय की दुकान
  • FAQ.

किसी कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने?

डीलरशिप लेने के लिए क्या करना पड़ता है?

इसे सुनेंरोकेंMobile Dealership के लिए जरूरी निवेश शुरुवात में स्टॉक खरीदना पड़ता है। स्टाफ और ऑफिस का खर्चा होता है। अगर आप एक अच्छी कंपनी की मोबाइल डीलरशिप की शुरुवात करते है तो आपको शुरू में 50 लाख से ज्यादा का निवेश करना पड़ सकता है और अच्छी ब्रांडेड कंपनियों के साथ शुरुवात करने के लिए आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत होती है।