ऐसा कौन सा पेड़ है जो मनुष्य को खा जाता है?

ऐसा कौन सा पेड़ है जो मनुष्य को खा जाता है?

इसे सुनेंरोकेंऐसा ही एक पौधा है नेपेंथिस रिजिडिफोलिया.

स्फैग्नम मॉस क्या है?

इसे सुनेंरोकेंSphagnum Moss की जानकारी – Sphagnum Moss पौधों में नमी बनाए रखने का एक तरीका है, और इसकी कठोर, रेशेदार प्रकृति इसे टोकरियों को लटकाने के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है। हालांकि, स्फैग्नम मॉस और पीट मॉस के बीच अंतर के रूप में भ्रम मौजूद है (कभी-कभी sphagnum peat moss के रूप में संदर्भित)।

वह कौन सा पेड़ है जो मांसाहारी है?

इसे सुनेंरोकेंइस प्रकार मांसाहारी पौधों का यह अद्भुत संसार अत्यन्त रोचक एवं अनोखा है। पिचर प्लांट : पौधे की यह एक अनोखी प्रजाति है। पूरी दुनिया में लगभग इनकी 120 प्रजातियां मौजूद हैं। ये पौधे आसानी से नहीं मिलते, लेकिन अगर इनकी देखभाल करके इन्हें उगाया जाये तो यह विशाल रूप से फलते-फूलते रहते हैं।

ऐसा कौन सा पेड़ है जो कीड़े मकोड़े खाता है?

इसे सुनेंरोकेंबटरवर्ट : ये पौधे झुंड में पाए जाते हैं। ये अपनी पत्तियों द्वारा कीड़े-मकोड़े पकड़ लेते हैं। इन्हें देख कर कोई कह नहीं सकता कि ये पौधे कीड़े खाते हैं। इनकी पत्तियों पर एक चिपचिपा-सा पदार्थ लगा होता है, जो इन्हें छोटे जीवों को पकड़ने में सहायता करता है।

पैसे का पेड़ कैसे उगता है?

इसे सुनेंरोकेंयह अनोखा पेड़ यूके में स्कॉटिश हाइलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट में स्थित है. पैसों से लदा यह पेड़ 1700 सालों से ब्रिटिश सिक्कों से जड़ा हुआ, इस पेड़ के तने में ऐसा कोई भी कोना नहीं है जहां ब्रिटिश सिक्का न लगा हो, यह पेड़ देखने में अद्भुत व अनोखी प्रतीत होती है.

ऐसा कौन सा पेड़ है जिसकी जड़ नहीं होती?

इसे सुनेंरोकेंक्या आप किसी ऐसे पौधे को जानते हैं जो जड़ रहित हो और उसमें भोजन बनाने के लिए पत्तियां भी न हो? ऐसा ही एक विचित्र व अद्भुत पौधा है, अमरबेल. ऐसा माना जाता है कि अमरबेल जिस पेड़ पर लिपटती है उसे पूरी तरह सुखाकर नष्ट कर देती है. इस तरह प्रकृति में इसे खलनायक खलनायक के रूप में भी जाना जाता है.

पीट मॉस कैसे बनता है?

इसे सुनेंरोकेंपीट मॉस की जानकारी – पीट मॉस एक मिट्टी का संशोधन है, जो पीट बोग्स से काटा जाता है। इनमें से कई बोग्स कनाडा के वेटलैंड क्षेत्रों में पाए जाते हैं। पीट बोग्स का गठन बहुत लंबे समय तक किया जाता है, क्योंकि कार्बनिक पदार्थ आंशिक रूप से विघटित होते हैं।

वह पौधा कौन सा है जो अपने भोजन के लिए कीटों को पकड़ लेता है?

इसे सुनेंरोकेंघटपर्णी (Nepenthes, Pitcher Plant) द्विदली वर्ग, नेपेंथेसी कुल का कीटभक्षी पौधा है, जो श्रीलंका और असम का देशज है।

चीकू के पेड़ कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंचीकू का सदाबहार पेड़ बहुत सुंदर दिखाई पड़ता है। इसका तना चिकना होता है और उसमें चारों ओर लगभग समान अंतर से शाखाएँ निकलती है जो भूमि के समानांतर चारों ओर फ़ैल जाती है। प्रत्येक शाखा में अनेक छोटे-छोटे प्ररोह होते हैं, जिन पर फल लगते है।

रुद्राक्ष के पेड़ कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंरुद्राक्ष का पेड़ किसी अन्य वृक्ष की भांति ही होता है, इसके वृक्ष 50 से लेकर 200 फीट तक पाए जाते हैं तथा इसके पत्ते आकार में लंबे होते हैं। रुद्राक्ष के फूलों का रंग सफेद होता है तथा इस पर लगने वाला फल गोल आकार का होता है जिसके अंदर से गुठली रूप में रुद्राक्ष होता है। रुद्राक्ष का फल पकने के बाद खुद ही गिर जाते है।

ऐसा कौन सा पेड़ है जिसकी पत्तियां नहीं होती है?

इसे सुनेंरोकेंटिट के पेड़ पर पत्ते नहीं होते।