चेहरे के बालों को हटाने के लिए फिटकरी का उपयोग कैसे करें?

चेहरे के बालों को हटाने के लिए फिटकरी का उपयोग कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंपरंपरागत रूप से स्नान के बाद, फिटकरी पाउडर को गुलाब जल के साथ मिलाकर बहुत महीन पेस्ट बनाया जाता है और फिर पेस्ट को चेहरे पर लगाया जाता है। पेस्ट को पूरी तरह से सूखने दें और एक बार जब पेस्ट पूरी तरह से सूखने वाला हो, तो गोलाई में रगड़ना शुरू करें। हल्के हाथ से रगड़ते हुए फिटकरी पैक को चेहरे से पूरी तरह से हटा दें।

दाढ़ी के अनचाहे बाल कैसे हटाए?

  1. चार चम्मच शहद और दो चम्मच नींबू के रस को अच्छी तरह मिलाएं.
  2. जौ का दलिया बेहतरीन एकस्फोलिएटिंग एजेंट होने के साथ ही आपके चेहरे के बालों को हटाने में भी मदद करता है.
  3. एक चम्मच शहद में दही मिलाकर इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें .
  4. मकई का आटा, एक चम्मच चीनी और एक अंडा को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें.

अनचाहे बाल कैसे हटाए घरेलू उपाय?

इसे सुनेंरोकेंकैसे इस्तेमाल करेंः एक अंडे का सफेद भाग, चीनी और कार्न फ्लोर को मिला लें. अब हल्के हाथ से उस जगह मसाज दें जहां से आप अनचाहे बालों को हटाना चाहते हैं. कुछ देर बाद इसे छोड़ दें और सूखने पर धो लें. हफ्ते में दो बार इसे करें.

हेयर रिमूवर का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंवैक्सिंग, शेविंग या फिर हेयर रिमूवर क्रीम और ऐसी तमाम चीजों का प्रयोग होता है। ये सभी शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के सुरक्षित उपाय हैं। कुछ लोग वैक्सिंग के दर्द से बचने के लिए हेयर रिमूवर का प्रयोग करते हैं।

जल्दी दाढ़ी मूछ आने का क्या कारण है?

इसे सुनेंरोकेंकुछ युवाओं के चेहरे पर जल्दी दाड़ी आने लगती है तो कुछ को लंबा इंतजार करना पड़ता है। चेहरे पर दाढ़ी के उगने के पीछे हार्मोन जिम्मेदार होते हैं। इन हार्मोन से शरीर में कई तरह के बदलाव होते हैं, जो हमें युवास्था में ले जाते हैं। चेहरे के अलावा भी शरीर के कई हिस्सों पर बाल उगना शुरू हो जाते हैं।

बीट यूज कैसे करते हैं?

चेतावनी

  1. आपकी त्वचा के लिए सही वीट (Veet) खरीदें, वीट शुष्क त्वचा, संवेदनशील और सामान्य त्वचा के लिए उपलब्ध हैं।
  2. त्वचा को साफ़ करने के दौरान क्रीम को पूर्ण रूप से निकालना सुनिश्चित करें।
  3. क्रीम को त्वचा पर 6 मिनटों से ज्यादा देर तक ना रखें।
  4. क्रीम को आपको त्वचा पर केवल लगाना है, उसे रगड़ने की आवश्यकता नहीं हैं।

हेयर रिमूवर का इस्तेमाल कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंटूथपेस्ट से बनी इस होममेड हेयर रिमूवल क्रीम को उस जगह पर लगाएं, जहां से आपको अनचाहे बाल हटाने हैं. जब त्वचा पर लगा यह पेस्ट सूख जाए, तो कॉटन से बने पैड या बॉल की मदद से बालों की विपरीत दिशा में इसे रब करें. जब पूरी तरह त्वचा से बाल हट जाएं, तो नॉर्मल पानी से धो लें. इसके बाद मॉश्चराइजर लगा लें.

फिटकरी से काले बाल कैसे करें?

इसे सुनेंरोकें​सफेद बालों को काला करने के लिये ऐसे करें प्रयोग फिटकरी का एक छोटा टुकड़ा लें और उसे पीस कर उसमें 1 चम्‍मच गुलाब जल मिलाएं। फिर इसे बालों में लगा कर कम से कम 5 मिनट तक मसाज करें। उसके 1 घंटे के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें।