नरेंद्र मोदी कौन सी कंपनी की घड़ी पहनते हैं?

नरेंद्र मोदी कौन सी कंपनी की घड़ी पहनते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआपने पीएम की कलाई को कभी भी खाली नहीं देखा होगा, वो हमेशा घड़ी पहने हुए होते हैं. उनके पास स्विस कंपनी मोवाडो (Movado) की घड़ियां है, जिसे वो अक्सर पहनते हैं.

नरेंद्र मोदी 1 दिन का कितना कमाते हैं?

इसे सुनेंरोकेंपीएम मोदी की सैलरी 1 लाख 60 हज़ार रुपये प्रति महीना है. यानी 19 लाख 20 हज़ार रुपये सालाना. सैलरी के साथ प्रधानमंत्री को सुविधाएं भी मिलती हैं वो इस रकम में शामिल नहीं हैं.

मोदी जी का बंगला कितना बड़ा है?

इसे सुनेंरोकेंपीएम के घर के बग़ल में ही संसद भवन होगा. सरकारी दस्तावेज़ों के मुताबिक़ 15 एकड़ में फैले इस परिसर में 10 चार मंज़िला इमारतें होंगी.

मोदी हमेशा उल्टी घड़ी क्यों पहनते हैं?

इसे सुनेंरोकेंताकि उनका गुड लक बना रहे. एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने यह बताया है कि आखिर वह अपनी कलाई में उल्टी घड़ी क्यों बांधते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वह कलाई में उल्टी दिशा में घड़ी इसलिए बांधते हैं, क्योंकि अक्सर उन्हें मीटिंग के दौरान समय देखना होता है, तो वह यह नहीं चाहते कि सामने बैठे लोगों को इसका पता चले.

मोदी का पैसा कितना है?

इसे सुनेंरोकेंप्रधानमंत्री की वेबसाइट पर जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक मोदी की नेटवर्थ 3.07 करोड़ रुपये पहुंच गई है जो पिछले साल 2.85 करोड़ रुपये थी। प्रधानमंत्री की संपत्ति में बढ़ोतरी मुख्यतः एसबीआई के गांधीनगर ब्रांच में एफडी (FD) के कारण हुई। 31 मार्च 2021 को इसमें 1.86 करोड़ रुपये जमा थे। पिछले साल यह राशि 1.6 करोड़ रुपये थी।

मोदी कौन से शहर का है?

इसे सुनेंरोकेंवडनगर के एक गुजराती परिवार में पैदा हुए, मोदी ने अपने बचपन में चाय बेचने में अपने पिता की मदद की, और बाद में अपना खुद का स्टाल चलाया।

घड़ी पहनना क्यों जरूरी है?

इसे सुनेंरोकेंबाएं हाथ में घड़ी बांधने की मुख्य वजह अधिकतर लोगों का दाएं हाथ से अधिकतर काम करने वाला होना है। जब आपका दायां हाथ काम में व्यस्त है, बाएं हाथ में इसी दौरान समय देखना बेहद आसान होता है और काम भी दाएं हाथ से चलता रहता है। बाएं हाथ में घड़ी बांधना इतना कॉमन है कि घड़ियां भी इसी हिसाब से बनाई जाने लगीं।

हाथ में घड़ी कैसे पहनते हैं?

इसे सुनेंरोकेंघड़ी हमेशा बाएं हाथ पर पहनना सही है और घड़ी की मुखाकृति बाहरी तरफ होनी चाहिए क्योंकि यही तरीका अधिक प्रचलन में है ।

इंडिया के पास कितना पैसा है?

इसे सुनेंरोकेंजिसके मुताबिक भारत की कुल संपत्ति 526 लाख करोड़ रुपए है। इस लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है, जिसकी कुल संपत्ति करीब 4 हज़ार 133 लाख करोड़ रुपए है।