विराट कोहली का जन्म कहाँ हुआ था?

विराट कोहली का जन्म कहाँ हुआ था?

नई दिल्लीविराट कोहली / जन्म की जगहनई दिल्ली भारत की राजधानी है। यह भारत सरकार और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के केंद्र के रूप में कार्य करती है। नई दिल्ली दिल्ली महानगर के भीतर स्थित है, और यह दिल्ली संघ राज्य क्षेत्र के ग्यारह ज़िलों में से एक है। भारत पर अंग्रेज शासनकाल के दौरान सन् 1911 तक भारत की राजधानी कलकत्ता था। विकिपीडिया

विराट कोहली का असली नाम क्या है?

⇓ विराट कोहली की जीवनी – Information About Virat Kohli in Hindi ⇓

विराट कोहली का उपनाम : चीकू, रन मशीन
विराट कोहली की राशि : वृश्चिक
विराट कोहली के नाम का अर्थ : बहुत बड़ा, बेहिसाब
विराट कोहली का अलंकृत नाम : विरूश्का
विराट कोहली का जन्मस्थान : दिल्ली इंडिया

विराट कोहली का जन्म कब और कहाँ हुआ था?

इसे सुनेंरोकेंविराट कोहली का जन्म 5 नवम्बर 1988 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उसके पिता प्रेम कोहली एक अपराधिक वकील और माता सरोज कोहली एक गृहिणी है। उन्हें एक बड़ा भाई विकाश और एक बड़ी बहन भावना भी है। उनके परिवार के अनुसार जब कोहली 3 साल के थे तभी उन्होंने क्रिकेट बैट हात में ली थी, और अपने पिता को बोलिंग करने कहा था।

कोहली कौन सी बिरादरी है?

इसे सुनेंरोकेंकोहली जाति दरअसल खत्री जाति के अंतर्गत आती है। यह खत्री जाति पंजाब में काफी मात्रा में मौजूद हैं। आप विराट कोहली को पंजाबी भी कह सकते हैं। विराट कोहली की जाति ‘कोहली’ है जो की खत्री है खत्री जाती पंजाबी के अंतर्गत आती है।

विराट कोहली के कुल कितने सतर्क है?

इसे सुनेंरोकेंविराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और वनडे में 43 शतक लगाए हैं. ऐसे में तबतक आप विराट कोहली के सभी 70 शतकों की ये लिस्ट देख लीजिए…

विराट कोहली ने लास्ट शतक कब लगाया था?

इसे सुनेंरोकेंVirat Kohli Last ODI Match Against West Indies: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से लंबे समय से शतक नहीं निकला है. कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 को लगाया था.

खत्री जाति कौन सी है?

इसे सुनेंरोकेंये जाति क्षत्रिय है। खत्री क्षत्रिय का अपभ्रंश रुप हैं। खत्री पंजाब की मुख्य जाति है जो हिन्दू हैं। कई ने सिख और इस्लाम को अपना लिया है।

अनुष्का शर्मा का जन्म कब और कहां हुआ?

इसे सुनेंरोकेंBorn on 01 May 1988 (Age 33) अयोध्‍या, उ. प्र.