प्रवीण ने प्रमोद महाजन को क्यों मारा?

प्रवीण ने प्रमोद महाजन को क्यों मारा?

प्रवीण ने अपने भाई पर “उसे अनदेखा करने और अपमानित करने, और उसे उसका हक नहीं देने” का आरोप लगाया। वह भी उपेक्षित महसूस करता था और एक हीन भावना से पीड़ित था क्योंकि वह एक बहुत प्रसिद्ध बड़े भाई का सबसे छोटा भाई था। प्रवीण पर धारा के तहत हत्या का आरोप लगाया गया था। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302।

महाजन का नाम क्या था?

इसे सुनेंरोकेंमहाजन का नाम क्या था? उत्तर: महाजन का नाम ज्वाला प्रसाद था।

प्रमोद महाजन के भाई का नाम क्या है?

प्रवीण महाजनप्रमोद महाजन / भाई

प्रमोद महाजन की मृत्यु कब हुई?

3 मई 2006प्रमोद महाजन / हत्या तारीख

महाजन कौन सी जाती है?

इसे सुनेंरोकेंमहाजन भारत के प्राचीन वर्ग/वर्ण विभाजन के आधार पर ‘वैश्य’ वाणिज्य या व्यवसाय की आय से जीविकोपार्जन करने वाली भारतीय वैश्य जाति है।

महाजन से क्या आशय है?

इसे सुनेंरोकेंमहाजन संस्कृत [संज्ञा पुल्लिंग] 1. रुपए-पैसे का लेन-देन करने वाला व्यक्ति ; साहुकार 2. अमीर व्यक्ति 3. श्रेष्ठ व्यक्ति 4.

महाजन को कश्मीर का प्रधानमंत्री कब बनाया गया?

इसे सुनेंरोकें15 अक्टूबर 1947 को, महाजन को जम्मू और कश्मीर का प्रधान मंत्री नियुक्त किया गया और उन्होंने राज्य के भारत में प्रवेश की भूमिका निभाई। [2] अक्टूबर 1947 में जम्मू और कश्मीर भारत में आ गया और महाजन ने भारतीय राज्य जम्मू और कश्मीर के प्रथम प्रधानमंत्री को इस पद पर नियुक्त किया, जो 5 मार्च 1948 तक उस पद पर रहे।

प्रमोद महाजन का जन्म कब हुआ?

30 अक्तूबर 1949प्रमोद महाजन / जन्म तारीख

मेहरचन्द महाजन का जन्म कब और कहां हुआ?

इसे सुनेंरोकेंमेहर चंद महाजन का जन्म 1889 में पंजाब के कांगड़ा जिले (अब हिमाचल प्रदेश में) में नगरोटा में हुआ था। उनके पिता, लाला बृजलाल एक वकील थे, जिन्होंने बाद में धर्मशाला में एक प्रतिष्ठित कानूनी प्रथा स्थापित की।

1947 में जम्मू और कश्मीर के प्रधानमंत्री कौन थे?

इसे सुनेंरोकेंमहाराजा गुलाब सिंह के सबसे बड़े पौत्र महाराजा हरि सिंह 1925 ई. में गद्दी पर बैठे, जिन्होंने 1947 ई. तक शासन किया।

गुप्ता कौन सा कास्ट में आता है?

इसे सुनेंरोकेंगुप्ता वैश्य ( बनिया ) होते हैं जो सामान्य वर्ग में आते हैं ।