हाथ में मेहंदी लगाने से क्या होता है?

हाथ में मेहंदी लगाने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंऐसा करने से बाल तो हट ही जाते हैं, साथ ही त्वचा पर जमा मृत कोशिकाओं भी निकल जाती हैं। इससे हिना यानी मेहंदी आपकी त्वचा में अच्छी तरह रच पाती है। यदि आपको वैक्स कराए हुए 1-2 दिन हो गए हैं तो मेहंदी लगाने से पहले स्किन को एक्सफोलिएट कर लें। ताकि त्वचा पर जमा मृत कोशिकाएं साफ हो जाएं।

मेहंदी में क्या क्या डालें बालों में लगाने के लिए?

इसे सुनेंरोकेंबालों में मेंहदी लगाने के लिए आवश्यक चीजें आप अपने बालों में मेंहदी लगाने के उद्देश्यों के अनुसार अंडा, आवंला, सतरीठा, नींबू का पानी, कॉफी, तेल, मेंथी के बीज, दही आदि का प्रयोग कर सकते हैं।

लड़कियां मेहंदी क्यों लगाती है?

इसे सुनेंरोकेंमेहंदी शरीर को ठंडा रखती है जिसके कारण कई तरह की बीमारियां होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में इन बीमारियों से बचने के लिए मेहंदी का इस्‍तेमाल किया जाता है। मेहंदी का इस्‍तेमाल शरीर की गर्मी को दूर करने के लिए किया जाता है। ऐसा माना जाता कि हरा रंग कई रोगों की रोक-थाम में कारगर होता है।

मेहंदी का पेड़ घर में क्यों नहीं लगाना चाहिए?

इसे सुनेंरोकेंमेहंदी का पौधा- वास्तु के अनुसार, घर में मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए। मेहंदी एक भीनी सुगंध छोड़ती है। इसलिए माना जाता है कि इसकी सुगंध से नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होती हैं। इस पौधे को जहां भी लगाया जाता है, वहां पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है जो आपके जीवन में तरक्की व सुख-शांति में बाधा उत्पन्न कर सकता है।

मेहंदी को लाल कैसे करें?

इसे सुनेंरोकेंमेहंदी का रंग गहरा करने के लिए पहले आप मेहंदी पर नींबू-चीनी का रस लगाएं। फिर इसके बाद तवे पर कुछ लौंग गर्म करें और लौंग से निकलने वाले धुएं से हाथों को भाप दें, लेकिन ध्यान रहे कि आपका हाथ न जले। हाथ को तब तक भाप के ऊपर चलाए जब तक कि नींबू-चीनी का रस सूख न जाए।

मेहंदी में क्या मिलाने से बाल काले होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंइंडिगो एक पौधा होता है, जिसकी पत्तियों को सुखाकर पाउडर बनाया जाता है। अपने बालों को काला रंग देने के लिए आप इसे डाई के रूप में प्रयोग कर सकती हैं। यह पूरी तरह से प्राकृतिक है और बालों को अन्‍य डाई की तरह किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाता। आप इसे मेहंदी में डालकर या फिर ऐसे ही बालों में लगा सकती हैं।