अटेंडेंट का अर्थ क्या होता है?

अटेंडेंट का अर्थ क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंएक महत्वपूर्ण व्यक्ति के सहायक; एक नौकर या दरबारी। एक व्यक्ति जो किसी कार्यक्रम, बैठक या समारोह में उपस्थित होता है। के साथ या इसके परिणामस्वरूप; साथ में।

विशेषण के रूप में परिचर का क्या अर्थ है?

accompanying
परिचारक विशेषण। परिचारक की परिभाषा (प्रविष्टि 2 का 2) 1: सेवा करने के लिए साथ, प्रतीक्षा करना, या सेवा करने के लिए करूब और सेराफ …

परिचर का मूल शब्द क्या है?

परिचारक (सं.) “एक जो दूसरे पर इंतजार कर रहा है,” प्रारंभिक 15सी।, विशेषण से या फ्रेंच संज्ञा से वर्तमान कृदंत के उपयोग से (अटेंड देखें)। परिचारक (adj।) देर से 14c।, “याचनाशील, चौकस,” पुराने फ्रांसीसी परिचारक से, वर्तमान कृदंत atendre “उम्मीद, प्रतीक्षा करें, ध्यान दें” (देखें उपस्थित (v।))।

पंप अटेंडेंट का क्या काम होता है?

Active 560 पंप अटेंडेंट नौकरियां Vacancies Notification 06 Apr 2022….शिक्षा वाइज रिक्तियों की सूची – यहां आव

शिक्षा & रिक्तियों लिंक लागू करें
नौकरियों में वीं दसवां वीं दसवां नौकरियों
नौकरियों में वीं बारहवां वीं बारहवां नौकरियों

ऑफिस अटेंडेंस का मतलब क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंऑफिस अटेंडेंट को विभिन्न विभागों में विभिन्न दस्तावेजों को पारित करना होगा, यह सुनिश्चित करना होगा कि अधिकारियों के डेस्क पर सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट हैं, फाइलों को सलीके से व्यवस्थित करना आदि आरबीआई ऑफिस अटेंडेंट के लिए कुछ भूमिकाएं और जिम्मेदारियां हैं।

पंप ऑपरेटर क्या है?

इसे सुनेंरोकेंपंप ऑपरेटर को पानी सप्लाई के समय, बिजली खपत की रीडिंग का रिकाॅर्ड रखने ग्रामीणों की शिकायत सुझाव के लिए लॉग बुक और शिकायत रजिस्टर रखे जाने चाहिए। ग्रामीण जल एवं स्वच्छता समिति को पानी बिल की अदायगी के लिए अपने पास कैश बुक रखने का प्रशिक्षण दिया जाए।

पंप ऑपरेटर क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंजबकि पंप ऑपरेटर, फिटर, इलेक्ट्रिशियन मेकेनिक वर्ग के कर्मचारी प्लस टू दो वर्ष का आईटीआई का डिप्लोमा करने के बावजूद एक ही पद पर रिटायर हो जाते हैं। आईपीएचविभाग के पंप ऑपरेटर, फिटर, इलेक्ट्रिशियन और मैकेनिक वर्ग के कर्मचारी वर्षों से एक ही पद पर कार्य कर रहे हैं।