चेहरा गुलाबी कैसे करें?

चेहरा गुलाबी कैसे करें?

  1. यदि आप दही, हल्दी और बेसन को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, तो गालों पर गुलाबी आभा आएगी
  2. चुकंदर खाने और इसका रस लगाने से भी म‍िलेंगे रोजी चीक्‍स
  3. यदि आपको किसी प्रकार की स्किन संबंधित समस्या हो, तो इस टिप्स को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श जरूर करें

गालों में डिंपल पढ़ने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंशास्त्रों में कहा गया है कि हंसते वक्त जिन लोगों के गाल में डिंपल पड़ते हैं, उन लोगों का शादीशुदा जीवन काफी सुखमय और शानदार रहता है. गालों में पड़ने वाले डिंपल्स खासतौर पर लड़कियों के लिए काफी अच्छे साबित होते हैं. डिंपल्स वाली लड़कियों का उनके पति के साथ बहुत सुखी जीवन व्यतीत होता है.

गालों में गड्ढे क्यों पड़ते हैं?

इसे सुनेंरोकेंज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के गालों में गड्ढें पड़ते हैं, उनमें से ज्यादातर लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में होता है। इसी कारण ऐसे लोग सुंदर और प्रभावशाली होते हैं। ऐसी लड़कियों बहुत जल्द दूसरों को आकर्षित कर लेती हैं। ऐसी महिलाएं भीड़ में भी अलग ही नजर आती हैं।

डिंपल से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंजब भी कोई युवा किसी लड़की को पसंद करता है तो उसके मन में सबसे पहला विचार यही आता है कि लड़की सुंदर, गोरी और गुणी हो और इस पर यदि उसके चेहरे पर डिंपल पड़ते हैं तो ये सोने पर सुहागा हो जाता है। इसका कारण यह है कि डिंपल पड़ने वाली लड़कियां सौभाग्यशाली और वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने वाली होती हैं।

चेहरे को लाल कैसे बनाएं?

इसे सुनेंरोकेंइस तरह बनाए चुकंदर फेस पैक कसे हुए चुकंदर में आधा चम्मच मलाई और आधा चम्मच गुलाबजल मिलाएं। -अब इन तीनों चीजों को अच्छी तरह मिला लें और चेहरे के साथ ही गर्दन तक इस पैक को अच्छी तरह लगा लें। इस बात का ध्यान रखें कि यह पैक लगाने से पहले आपको अपना चेहरा फेसवॉश से साफ करना होगा।

गालों को चिकना कैसे बनाएं?

इसे सुनेंरोकेंगालों पर एलोवेरा का इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल लें। इस जेल से करीब 10 मिनट तक अपने चेहरे की मसाज करें। इसके बाद करीब 20 मिनट तक जेल को लगा हुआ ही छोड़ दें। बाद में गुनगुने पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

किसका उपयोग गालों को लाल करने के लिए किया जाता है?

इसे सुनेंरोकें-गुलाबजल का यह फोहा आपके चेहरे से अतिरिक्त रंग और चिकनाई साफ करने के साथ ही आपकी त्वचा के ओपन पोर्स यानी खुले हुए रोम छिद्रों को बंद करने का काम करेगा। क्योंकि गुलाबजल एक प्राकृतिक टोनर होता है।