कोर्ट में चालान कैसे जमा करें?

कोर्ट में चालान कैसे जमा करें?

इसे सुनेंरोकेंइसके लिए निम्नलिखित स्टेप फॉलो करें। सर्वप्रथम Virtual Court Challan Payment Portal की वेबसाइट से राज्य तथा संबंधित विभाग का चुनाव करें। Mobile No, CNR No, Party Name, vehicle/challan no से केस का चुनाव करें। चालान का विवरण देखने के लिए View लिंक पर क्लिक करें।

कोर्ट में चालान पेश होने के बाद क्या होता है?

इसे सुनेंरोकेंतो पुलिस द्वारा न्यायालय के समक्ष उस अभियुक्त की चार्ज शीट पेश कर दी जाती है जिसे चालान पेश करना भी कहा जाता है पुलिस द्वारा न्यायालय के समक्ष चालान धारा 173 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत पेश किया जाता है। गंभीर मामलों में चार्जशीट पेश करने की अवधि 90 दिवस की होती हैं।

इसे सुनेंरोकेंचालान भरने के लिए उन्हें कोर्ट के चक्कर नहीं काटने होंगे. वर्चुअल कोर्ट के जरिये ऑनलाइन पेमेंट की प्रक्रिया पूरी होगी. vcourts.gov.in के जरिये ट्रैफिक चालान और फाइन भरा जा सकेगा. यानी अब कोर्ट के बजाय घर बैठे ट्रैफिक चालान भरने का विकल्प मिलेगा.

यूपी का चालान कैसे चेक करें?

इसे सुनेंरोकेंआपके रजिस्टर मोबाइल पर चालान संदेश आने की पश्चात आपको यूपी ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट http://traffic.uppolice.gov.in/ पर जाकर ई चालान का स्टेटस देख सकते हैं। आपको “ट्रैफिक पुलिस सेवाएं के ऑप्शन के अंदर जाकर मेरा ड्राइविंग चालान लिंक दिखाई देगा, इसे क्लिक करने के बाद आपको अगले पन्ने पर ले जाएगा।

बाइक का चालान कितने का कटता है?

इसे सुनेंरोकेंइस पर कुल 12 हजार रुपये का मौके पर चालान काटा गया। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन सुनने पर तीन वाहन चालकों के क्रमश: 2500-2500 रुपये का चालान काटे गए हैं। प्रदेश में नया मोटर वाहन अधिनियम 23 जुलाई से लागू किया गया है। पिछले 10 दिनों में हमीरपुर पुलिस ने 1619 वाहनों के चालान काट कर 2.83 लाख रुपये जुर्माना वसूला है।

चालान कौन काट सकता है?

इसे सुनेंरोकेंइसके अलावा मोटरसाइकल, स्कूटर पर आपका बड़ा चालान कट सकता है। दरअसल नए मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार चार साल से ज्यादा उम्र का बच्चा तीसरी सवारी के तोर पर गिना जाएगा। ऐसे में अगर आप अपने टूव्हीलर पर सवार होकर अपने बच्चे और पत्नी को बैठाकर कही जा रहे है और बच्चे की उम्र चार साल से अधिक है तो आपका चालान कट सकता है।

यूपी में हेलमेट का चालान कितना है?

इसे सुनेंरोकेंहेलमेट पहनने के बाद भी बिना हेलमेट में काटा 1000 का चालान, यातायात विभाग की लापरवाही का ऐसे हुआ खुलासा – Chandauli News.